Pathaan box office collection Day 7: शाहरुख की फिल्म ने पहले सप्ताह में कमाए 634 करोड़

shivraj gurjar
By -शिवराज गुर्जर
0

Pathaan box office collection Day 7:

 किसी भी हिंदी फिल्म का सात दिन में यह सबसे हाईएस्ट स्कोर
pathaan collection day 7 : 7 दिन में 634 करोड़ की कमाई


शिवराज गुर्जर

pathan collection : शहरुख खान की पठान हिंदी सिनेमा के बॉक्स ऑफिस पर कमाई की एक नई लहर लेकर आई है। यह मूवी रिलीज के दिन से ही कलेक्शन के मामले में रोज नए रिकॉर्ड बना रही है। शहरुख खान के फ्लॉप दर फ्लाप मूवीज देने से ढलान पर उतरे करियर में पठान एनर्जी की सुनामी लेकर आई है। चार साल के बाद की इस कम बैक फिल्म ने खान को फिर से किंग खान की पोजीशन पर बैठा दिया है। फिल्म ने सात दिन में बॉक्स ऑफिस पर 634 करोड़ रुपए का वर्ल्डवाइड ग्रोस कलेक्शन किया है। इसमें 395 करोड़ रुपए का ग्रोस कलेक्शन इंडिया से है। नेट कलेक्शन की बात करें तो यह भारत में 330 करोड़ 25 लाख रुपए है। ओवरसीज में पठान ने 239 करोड़ रुपए की कमाई 7 दिन में की है। कमाई के मामले में किसी भी हिंदी फिल्म का सात दिन में यह सबसे हाईएस्ट स्कोर है।  

7वें दिन की भी कमाई इतनी कि कई मूवीज पहले दिन नहीं कर पातीं 

पठान ने बॉक्स ऑफिस पर इतना कलेक्शन किया है कि कई बड़े स्टार्स की मूवीज ओपनिंग डे पर नहीं कर पातीं। आंकड़ों में बात करें तो हिंदी बॉक्स ऑफिस पर पहले सप्ताह के अंतिम दिन मूवी ने 20 करोड़ प्लस की कमाई की है। डे वाइज देखें तो पठान ने हिंदी में पहले दिन बुधवार को 55, गुरुवार को 68, शुक्रवार को 38, शनिवार को 51.50, रविवार को 58.50, सोमवार को 25.50 और मंगलवार को 22 करोड़ रुपए की कमाई की है।

pathaan box office collection साउथ में सात दिन में कमाए पौने 12 करोड़

शाहरुख खान का क्रेज साउथ में भी देखने को मिल रहा है। साउथ का कोई स्टार नहीं होने के बावजूद वहां पठान के प्रति लोगों में क्रेज है। यहां पर भी मूवी ने सात दिन में 11.75 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। डे वाइज देखें तो यहां पहले दिन बुधवार को पठान ने दो करोड़ का कलेक्शन किया। गुरुवार को 2.50 करोड़, शुक्रवार को 1.25 करोड़, शनिवार को 1.75 करोड़, रविवार को 2.25 करोड़, सोमवार को 1 करोड़ और मंगलवार को 1 करोड़ रुपए की कमाई की। 

pathaan box office collection हिंदी में सबसे फास्ट 300 करोड़ कमाने वाली मूवी

pathaan collection day 7 : 7 दिन में 634 करोड़ की कमाई

सात दिन में हंदी में सबसे ज्यादा कमाई करने के रिकॉर्ड के साथ ही पठान सबसे फास्ट 300 करोड़ के क्लब में एंटर होने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है। इसने यह कारनामा मात्र सात दिन में कर दिखाया, जबिक इससे पहले यह रिकॉर्ड बाहुबली 2 (हिंदी) के नाम था, जिसने यह आंकड़ा 10 दिन में छुआ था। फास्टेस्ट 300 करोड़ क्लब में घुसने वाली अन्य मूवीज की बात करें तो कमाई का यह आंकड़ा केजीएफ2 ने 11 दिन में, दंगल ने 13 दिन में, संजू ने 16 दिन में, टाइगर जिंदा है ने 16 दिन में, पीके ने 17 दिन में, वॉर ने 19 दिन में, बजरंगी भाईजान ने 20 दिन में और सुल्तान ने 35 दिन में छुआ। 

यह भी पढें

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)