PS2 V/S KBKJ : क्या ‘चोलाज’ से मुकाबले में टिके रह पाएंगे ‘भाईजान’

shivraj gurjar
By -शिवराज गुर्जर
0

  PS2 V/S KBKJ : मणिरत्नम की पीएस 2 रिलीज, किसी का भाई किसी की जान दूसरे सप्ताह में एंटर 

PS2 V/S KBKJ : क्या ‘चोलाज’ से मुकाबले में टिके रह पाएंगे ‘भाईजान’

  PS2 V/S KBKJ : सलमान खान की फिल्म किसी का भाई किसी की जान के सामने दूसरे स्प्ताह में ही जबरदस्त टक्कर देने वाली मूवी आ गई है। सिनेमाघरों में मणिरत्नम की सुपरहिट फेंचाइजी पीएस 1 का सीक्वल पीएस 2 रिलीज हो चुकी है। ऐसे में मुकाबला टफ होने वाला है। ‘भाईजान’ के सामने सबसे बड़ी जो परेशानी है वो यह है कि एक तो इसे क्रिटिक्स से बहुत ज्यादा सराहना नहीं मिली, वहीं ईद पर भी कमाई में कोई बहुत बड़ा उछाल नहीं आया। अब एक सप्ताह बाद ही एक बड़ी और सुपरहिट मूवी सामने आ खड़ी हुई, ऐसे में कलेक्शन का ग्राफ गिरेगा ही। 

6 दिन में कमाए 86.65 करोड़ 

किसी का भाई किसी की जान ने छठे दिन बुधवार को 4.5 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। इसके साथ ही फिल्म ने भारत में 86.65 करोड़ रुपए का बजनेस किया है। बात करें ग्रोस कमाई कि तो भारत में 103 करोड़ रुपए कमाए हैं। फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर कमाई के आंकड़े इस तरह रहे-

  • पहला दिन 15.81 करोड़ 
  • दूसरा दिन 25.75 करोड़ 
  • तीसरा दिन 26.61 करोड़
  • चौथा दिन 10.17 करोड़
  • पांचवां दिन 6.12 करोड़
  • छठा दिन 4.5 करोड़
  • कुल छह दिन का कलेक्शन : 86.65 करोड़

पीएस 2 के प्रति इसलिए क्रेज

पीएस 2 के प्रति लोगों में इसलिए क्रेज है कि इसका पहला पार्ट सुपरहिट रहा था। लोगों को यह खूब पसंद आया था, यही कारण रहा कि इस मूवी ने वर्ल्डवाइड 500 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। इनमें से 334 करोड़ 7 लाख रुपए तो इंडिया से थे। इसके अलावा अकेले तमिलनाडु में 230 करोड़ रुपए की कमाई कर पोनियन सेलवन ऐसा कारनामा करने वाली पहली फिल्म बन गई। पीएस वन 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म होने के साथ ही चौथी आल टाइम हाईएस्ट कमाई करने तमिल मूवी बन गई। भारत की बात करें तो कमाई के मामले में यह पंद्रहवीं ऑल टाइम हाईएस्ट ग्रोसिंग भारतीय फिल्म है। 

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)