Pathan Teaser Release Date : किंग खान की मूवी पठान के टीजर की रिलीज डेट सामने आई, इस खास दिन होगा रिलीज

shivraj gurjar
By -शिवराज गुर्जर
0

Pathan Teaser Release date : किंग खान की मूवी पठान के टीजर की रिलीज डेट सामने आई, इस खास दिन होगा रिलीज 

Pathan Teaser Release Date


शाहरुख खान के फैंस के लिए एक अच्छी खाबर है। किंग खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म पठान का टीजर बहुत जल्द आने वाला है। इसकी रिलीज डेट अनाउंस कर दी गई है। यह मूवी शाहरुख के लिए बहुत खास है इसलिए इस मूवी का टीजर भी उनके जीवन के खास दिन ही आएगा। दो नवंबर को शाहरुख खान का जन्मदिन है और इसी दिन पठान का टीजर रिलीज किया जाएगा। 

हालांकि, इस डेट का यशराज फिल्म्स की ओर से ऑफिशियल अनाउंस नहीं किया गया है, लेकिन फिल्म समीक्षक और ट्रेड एनालिस्ट सुमित कडेल ने यह जानकारी अपने आॅफिशियल एफबी पेज पर शेयर की है। पठान एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसका डायरेक्शन सिद्धार्थ आनंद ने किया है। फिल्म का लेखन भी आनंद ने ही किया है। फिल्म के प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा हैं, जिन्होंने इस मूवी का निर्माण अपने बैनर यश राज फिल्म्स के तले किया है। 

Pathan Teaser Release Date


यशराज फिल्म्स की चौथी स्पाई यूनिवर्स

यशराज फिल्म्स की यह चौथी स्पाई यूनिवर्स फिल्म है।  इससे पहले पा्रेडक्शन हाउस सलमान खान और कटरीना कैफ के साथ एक था टाइगर (2012), टाइगर जिंदा है (2017) और ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ के साथ वॉर (2019) का निर्माण कर चुका है। इसे यशराज फिल्म्स की सबसे महंगी फिल्म बताया जा रहा है।

एवेंजर्स वाला प्रयोग किया है इस मूवी में

यशराज फिल्म्स ने पठान में हॉलीवुड मूवी सीरीज एवेंजर्स में किए गए एक्सपेरिमेंट को अपनाया है। उस मूवी में जिस तरह से अलग-अलग सुपर हीरोज को एक मूवी में उनकी मूल पहचान के साथ लाकर अपराधियों से टक्कर ली जाती है उसी तरह से पठान में भी यशराज ने अपनी ही स्पाई मूवीज के कैरेक्टर्स को लेकर यह स्पाई यूनिवर्स बनाई है। इसमें टाइगर सीरीज से रॉ एजेंट अविनाश टाइगर सिंह राठोड़ (सलमान खान) और वॉर से मेजर कबीर धालीवाल (ऋतिक रोशन) को पठान के साथ एक ही मूवी में लेकर आए है। इससे पहले बॉलीवुड में यह प्रयोग रोहित शेट्टी अपनी स्पाई सीरीज में सिंबा और सूर्यवंशी में कर चुके हैं।

पठान मूवी कास्ट  (Pathan cast)

Pathan Teaser Release Date


फिल्म में शाहरुख खान लीड रोल में रॉ एजेंट फिरोज पठान के रूप में दिखाई देंगे। रॉ एजेंट शनाया डेकोस्टा के रूप में दीपिका पादुकोण, कर्नल सुनील लूथरा के रूप में आशुतोष राणा, सिद्धांत घेगड़मल अंडरकवर कॉप के रूप में, रॉ एजेंट असलम अली के रूप में शाजी चौधरी, रॉ एजेंट साहिर हिंदुजा के रूप में गौतम रोडे, गेवी चहल कप्तान अबरारी के रूप में नजर आएंगे। फिल्म में विलन के रूप में जॉन अब्राहम शब्बीर अंसारी के रूप में मौजूद रहेंगे। मूवी में सलमान खान और ऋतिक रोशन का कैमियो है।

गणतंत्र दिवस पर होगी रिलीज (pathan movie release date)

यशराज फिल्म्स ने पठान की रिलीज डेट भी अनाउसं कर दी है। यह मूवी अगले साल 25 जनवरी को रिलीज  की जाएगी। गणतंत्र दिवस वीक होने से मूवी को फायदा मिलने की उम्मीद है। देशभक्ति के जज्बे वाली मूवी होने से गणतंत्र दिवस पर रिलीज करने का निर्णय मेकर्स की सही रिलीज प्लानिंग को दर्शाता है। 


यह भी पढ़ें...



एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)