न कोई बड़ी स्टार कास्ट और ना ही हेवी प्रमोशन फिर भी बॉक्स ऑफिस ‘फतेह’

shivraj gurjar
By -शिवराज गुर्जर
0

छोटा ‘मुंज्या’ कमाई में पड़ गया बड़ों-बड़ों पर भारी, भैया जी और क्रेक के लाइफ टाइम कलेक्शन जितने पैसे तो तीन दिन में कमाए

न कोई बड़ी स्टार कास्ट और ना ही हेवी  प्रमोशन फिर भी बॉक्स ऑफिस ‘फतेह’

साल 2024 में बॉलीवुड में कुछ सरप्राइज फिल्में रही हैं, जिन्होंने न केवल उम्मीद से कई गुना ज्यादा कमाई की हैं बल्कि हिट भी रही हैं। इन फिल्मों में न कोई बड़ी स्टार कास्ट थी और ना ही रिलीज से पहले इनका कोई बहुत बड़ा प्रचार किया गया था, इसके बावजूद इन्होंने बॉक्स ऑफिस पर राज किया। ये फिल्में हैं यामी गौतम की आर्टिकल 370 और करीना, तब्बू और कियारा आडवाणी की क्रू। ऐसी ही एक मूवी मुंज्या इन दिनों थिएटर्स में धूम मचा रही है। फिल्म में सरवरी वाघ, अभय वर्मा और आयुष उलगडे लीड रोल में हैं। इनमें से कोई भी बड़ा चेहरा या चर्चित एक्टर नहीं हैं, इसके बावजूद मूवी ने पहले दिन से ही बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद से कहीं अच्छा प्रदर्शन किया। कमाई के मामले में मूवी ने फर्स्ट मंडे को वर्किंग डे होने के बावजूद पहले दिन के बराबर कलेक्शन किया। बॉक्स अॉफिस पर प्रदर्शन की बात करें तो मनोज बाजपेयी की भैया जी और विद्युत जामवाल, अर्जुन रामपाल की क्रेक के लाइफ टाइम जितना कलेक्शन तो मुंज्या ने तीन दिन में कर लिया। गौरतलब है कि बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार भैया जी का लाइफ टाइम कलेक्शन 9 करोड़ 40 लाख रुपए जबकि क्रेक का 13 करोड़ 23 लाख रुपए रहा।  

4 करोड़ 21 लाख रुपए से की ओपनिंग

मुंज्या ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन अच्छी शुरुआत ली। ओपनिंग डे पर मूवी ने 4 करोड़ 21 लाख रुपए का कलेक्शन किया। हालांकि, इसमें गुरुवार की रात को हुई स्क्रीनिंग की कमाई भी शामिल है। दूसरे दिन मूवी को माउथ पब्लिसिटी का फायदा मिला और 7 करोड़ 40 लाख रुपए का कलेक्शन िकया। तीसरे दिन रविवार को इसके साथ की नोन वर्किंग डे का साथ मिला और कलेक्शन पहले दिन का डबल हो गया। थर्ड डे का मूवी का कलेक्शन 8 करोड़ 43 लाख रुपए रहा। 

वर्किंग डे पर मुंज्या का बड़ा कमाल

खास कमाल मुंज्या ने चौथे दिन यानी कि सोमवार को किया। वर्किंग डे होने के बावजूद फिल्म ने पहले दिन के लगभग बराबर 4 करोड़ 11 लाख रुपए की कमाई की। बॉक्स ऑफिस पर मूवी का यह प्रदर्शन पांचवें दिन भी जारी रहा। मंगलवार को मूवी ने 4 करोड़ 21 लाख रुपए कमाए। इस तरह मूवी ने पांच दिन में कुल 28 करोड़ 36 लाख रुपए कमा लिए। 

पांच दिन में M&M के नौ दिन की बराबरी

मूवी ने पांच दिन में राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर जैसे बड़े स्टार की मूवी मिस्टर एंड मिसेज माही की नौ दिन की कमाई की बराबरी कर ली। दोनों   स्टार्स की यह मूवी अभी बॉक्स ऑफिस पर गौरतलब है कि यह मूवी अभी बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है।  मिस्टर एंड मिसेज माही ने नौ दिन में 28 करोड़ 42 लाख रुपए का कलेक्शन किया है, जबकि मुंज्या ने पांच दिन में 28 करोड़ 36 लाख रुपए की कमाई की है। 

एनालिटिक्स ने दिया हिट करार

मंुज्या के बॉक्स ऑफिस पर पांच दिन के प्रदर्शन को देखते हुए एनालिटिक्स ने इसे अभी से ही हिट करार दे दिया है। ट्रेड एनालिटिक्स तरण आदर्श ने अंग्रेजी में लिखा है- जबकि अधिकांश फिल्में चौथे दिन 4 [सोमवार] पर असफल/गिर जाती हैं, #मुंज्या एक अपवाद साबित होती है... बस सोमवार के नंबर देखें - शुक्रवार से ज्यादा [गुरुवार की आधी रात की स्क्रीनिंग शामिल है]... अगर यह शानदार नहीं है, तो क्या है? कार्य दिवस पर असाधारण पकड़ #मुंज्या को हिट श्रेणी में ले जाती है... यह जल्द ही धीमा नहीं पड़ने वाला है।


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)