'योद्धा' को ‘खाने’ की तैयारी में ‘शैतान’

shivraj gurjar
By -शिवराज गुर्जर
0

'योद्धा' को ‘खाने’ की तैयारी में ‘शैतान’, बॉक्स ऑफिस पर चला ‘काला जादू’

अजय देवगन और आर. माधवन की फिल्म 100 करोड़ के क्लब में एंटर   

बॉक्स ऑफिस पर चला ‘काला जादू’, 'योद्धा' को ‘खाने’ की तैयारी में ‘शैतान’

अजय देवगन और आर माधवन स्टारर फिल्म शैतान बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई कर रही है। रिलीज के दसवें दिन रविवार को यह मूवी सौ करोड़ के क्लब में एंटर हो गई। दो वीक पहले रिलीज हुई यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 को कमाई के मामले में पांच दिन में ही पीछे छोड़ देने के बाद अब इसकी नजर तीन दिन पहले शुक्रवार को रिलीज हुई योद्धा पर है। नई रिलीज के बावजूद जिस तरह से योद्धा की कमाई शैतान के सामने बहुत कम रही, उससे लग रहा है कि इसके ‘काले जादू’ के प्रभाव में सिद्धार्थ मल्हाेत्रा की मूवी को बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा चलने नहीं देगी। 

ओपनिंग डे से ही हुई हावी 

योद्धा ने ओपनिंग डे पर 4 करोड़ 25 लाख रुपए का भारत में नेट कलेक्शन किया, जबकि शैतान ने सैकंड फ्राइडे पर भी इससे ज्यादा 5 करोड़ 12 लाख रुपए की कमाई की। शनिवार को योद्धा की कमाई 6 करोड़ एक लाख रुपए ही रही और शैतान की 9 करोड़ 12 लाख रुपए रही। बात करें तीसरे दिन यानी कि रविवार को तो सेकनिल्क के अनुसार योद्धा का कलेक्शन 5 करोड़ 93 लाख रुपए (प्रीडिक्शन) और शैतान का 8 करोड़ 49 लाख रुपए (प्रीडिक्शन) रहा।          

फर्स्ट वीक एंड भी तीन गुना ज्यादा

फर्स्ट वीक एंड पर भी कलेक्शन के मामले में भी शैतान योद्धा से बहुत आगे है। इसकी तीन दिन की कुल कमाई तीन गुना से भी ज्यादा रही। आंकड़ों में देखें तो योद्धा की तीन दिन की कमाई क्रमश 4 करोड़ 25 लाख, 6 करोड़ एक लाख और 5 करोड़ 93 लाख रुपए (सेकनिल्क का प्रीडिक्शन) के साथ कुल 16 करोड़ 19 लाख रही। बात करें शैतान की तो पहले तीन दिन का कलेक्शन क्रमश: 51 करोड़ 21 लाख, 19 करोड़ 18 लाख और 20 करोड़ 74 करोड़ रुपए के साथ कुल 55 करोड़ 13 लाख रुपए रहा।

एक के साथ एक टिकट फ्री से भी नहीं मिला ज्यादा फायदा

योद्धा के मेकर्स के मेकर्स ने शैतान की बॉक्स ऑफिस पर पकड़ काे हिलाने के लिए बाई वन गेट वन टिकट का फॉर्मूला लेकर आए, लेकिन छुट्‌टी का दिन होने के बावजूद यह ज्यादा काम नहीं कर पाया। कमाई पहले दिन के मुकाबले दूसरे दिन 4 करोड़ 25 लाख से 6 करोड़ एक लाख (तरण आदर्श के अनुसार) पर ही पहुंची। संडे को पूरी तरह से वीक डे होने के कारण मूवी की कमाई में उछाल आ सकता है। कमाई की सही दिशा का पता मंडे से ही चल पाएगा।   

यह भी पढ़ें


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)